ये हैं 2019 के 5 बेहतरीन गेम्स , आप भी जानिए इनके बारें में

ऐसे तो बाजार में बहुत सारे गेम मौजूद हैं लेकिन उन्हें खेलनें के लिए आपको बेहतर प्रोसेसर, स्टोरेज, रैम और ग्राफिक्स वाला स्मार्टफोन होना जरूरी हैं ऐसे में सभी मोबाइल कम्पनियाँ अपने अपने स्मार्टफोन को बेहतर से बेहतरीन बनाने की कोशिश में लगी हैं. जिससे गेम यूजर्स को गेमिंग का शानदार एक्सपिरियंस मिल सके. और यूजर्स अपना मन पसंदीदा गेम अपने स्मार्टफोन में आसानी से खेल सके हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में 2019 के 5 बेहतरीन गेम्स के बारें में बतानें जा रहा हूँ.

1. PUBG MOBILE :



शायद ही कोई स्मार्टफोन यूजर हो जिसे इस शानदार गेम के बारे में जानकारी नहीं होगी. इस गेम की चर्चा आये दिन सोशल मीडिया पर भी होती रहती हैं.


यह गेम लगभग हर गेमिंग प्लेटफॉर्म में प्रसिद्ध है, फिर चाहे कंप्यूटर हो या मोबाइल। इस सर्वाइवल गेम को आप अकेले भी खेल सकते हैं और दोस्तो के साथ भी, इसलिए यह गेम इतना फेमस हो गया हैं दुनिया का हर बच्चा बच्चा इस गेम के बारें में जानता हैं.


अक्सर प्लेयर्स गेम को खेलते तो अच्छी तरह है, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को नजरअंदाज करने की वजह से चिकन डिनर नहीं कर पाते हैं.


यह गेम 2018 में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम साबित हुआ हैं. गूगल प्ले स्टोर ने इस गेम को 2018 का सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉयड गेम के खिताब से सम्मानित किया है.

2. INTO THE DEAD 2 :



यह गेम काफी एडवेंचर से भरा हुआ है. इस गेम में आपको ज़ोंबी को मारना होता हैं और अपनी आपको सुरक्षित रखना होता हैं. गेम में आप खतरनाक हथियारों का प्रयोग कर सकते हैं. गेम को जीतने के लिए एक्शन से भरे 7 चैप्टर, 60 स्टेज, और सैकड़ों चुनौतियों का सामना करना पढ़ सकता है.

3. POKÉMON GO :



यह गेम July 2016 में आया था और आने के साथ ही साथ यह बेस्ट एंड्रायड गेम की लिस्ट में शामिल हो गया। पोकेमोन एक बहुत फेमस कार्टून है उसी कार्टून के ऊपर इस गेम को बनाया गया है इस गेम एप को अभी तक सबसे ज्यादा बार उपयोग किया गया है,इससे पहले कैंडी क्रश सागा ने येसा धमाल मचाया था।
इस गेम ने सबसे ज्यादा 2018 में पॉपलेरिटी हासिल की। यह एक ऐसा गेम है जिसमें आपको पोकेमॉन-थीम वाले वैकल्पिक वास्तविकता अनुभव बनाने के लिए स्मार्टफोन के कैमरे का उपयोग करने की जरुरत होती है। गेम में प्लेयर कैमरे की लेंस से रियल दुनिया में दिखने वाले विभिन्न पोकेमॉन को देख सकता है। खिलाड़ी इन पोकेमॉन को कैप्चर कर सकता है और उनका उपयोग जिम संभालने के लिए कर सकता है। आप विभिन्न स्थानों में जिम पा सकते हैं। बता दें, पोकेमॉन गो ने अब ट्रेनर बैटल फीचर पेश किया है। ट्रेनी लड़ाई में भाग लेने के लिए पुरस्कार पा सकते हैं और तीन अलग-अलग ट्रेनर बैटल लीग में से एक में रोमांचक पोकेमोन स्कील दिखा सकते हैं।

4. Asphalt 9 : Legends



Asphalt:9 लीजेंड्स को एक हफ्ते से भी कम समय में 4 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड कर लिया जा चुका है। वहीं भारत में इस गेम के चाहने वालों की बात करें तो अकेले भारत में ही Asphalt 9: लीजेंड्स को 4 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इससे यही बात साबित होती है कि ये गेम कितना पॉपुलर है और कितने लोग Asphalt सीरिज के ऩए वर्जन यानि Asphalt: 9 लीजेंड्स का इंतजार कर रहे थे।
बता दें कि Asphalt: 9 लीजेंड्स Asphalt सीरिज का लेटेस्ट वर्जन कार रेसिंग गेम है। इस गेम को खास तौर पर इसके पुराने वर्जन Asphalt: 8 एयरबोर्न के यूजर्स के फीडबैक के बाद ही कस्टमाइज किया गया है। इस लेटेस्ट वर्जन के ग्राफिक्स कमाल के हैं जो गेम लवर्स को काफी लुभाते हैं। इसमें आप अपनी ड्रीम कार जैसे फरारी, W मोटर्स, लेम्बोर्गिनी और पोर्श जैसी कारों को फ्री में पिक सकते हैं। इसमें एक नया फीचर ये भी शामिल किया गया है कि अगर आपकी कार की लाइफ कम हो जाती है तो गेम को बीच में रोककर अपनी कार को बदल भी सकते हैं।

5. PRO EVOLUTION SOCCER (PES) 2018


Pro Evolution Soccer 2018 प्रो इवोल्यूशन सॉकर लंबे समय से फुटबॉल प्रशंसकों के बीच एक प्रमुख खेल रहा है। यह गेम पारंपरिक रूप से प्लेस्टेशन और पीसी पर खेला जाता है लेकिन हाल के वर्षों में यह मोबाइल पर भी उपलब्ध है और उसके परिणाम भी बहुत अच्छे है।

यह एक फ्री गेम है इसमें आप पैसे का भुगतान करके,अतिरिक्त खिलाड़ियों को प्राप्त कर सकते हैं और आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इसमें टीम की चरित्र-शैली के लिए 8,000+ प्लेयर एनिमेशन दिया गया हैं। प्लेयर PES 2019 के साथ कई तरीकों से दुनिया भर में दोस्तों और यूजर्स के साथ यह गेम खेल सकते हैं।




0 Comments