इन गलतियों से आपका फोन हो सकता है ब्लास्ट


आजकल स्मार्टफोन का जमाना है और आज हर कोई तरह-तरह के स्मार्ट फोन यूज़ करते हैं। ज्यादातर लोगों को यही प्रॉब्लम होती है कि स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। लेकिन लोगों के कुछ गलतियों की वजह से ही उनकी फोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है। आज हम आपको 5 गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिस से आपकी फोन की बैटरी बर्बाद हो सकती है।

इन 5 गलतियों की वजह से खराब होती है फ़ोन की बैटरी

  • सभी स्मार्टफोन में ऑटो ब्राइटनेस मौजूद होता है लेकिन ऑटो ब्राइटनेस का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। आप अपनी फोन के हिसाब से ब्राइटनेस को सेट करें। इसी वजह से स्मार्ट फोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है।
  • फोन की बैटरी को पूरा डिस्चार्ज या फुल चार्ज ना करें। आजकल स्मार्टफोन में नॉन रिमूवेबल बैटरी आती है जिसको आप पूरा चार्ज या डिस्चार्ज करने की जरूरत नहीं है। स्मार्ट कम वोल्टेज होता है इसीलिए बेहतर है कि आप 20 % से 90% तक बैटरी रखें।
  • अक्सर होता यह है कि लोग अपने स्मार्टफोन में कई सारे टैब खोल कर रखते हैं। जिसकी वजह से फोन की बैटरी पर असर पड़ता है।
  • 4.ज्यादातर लोग वाईफाई का भी इस्तेमाल करते हैं और उस वाईफाई को बंद नहीं करते हैं। ब्लूटूथ और वाईफाई को बंद रखने से आप की बैटरी भी बचती है।
    5.अक्सर लोग यह गलती करते हैं चार्जिंग के समय फोन यूज करना। इससे फोन की बैटरी भी कमजोर होती है और ज्यादा देर तक नहीं चलती है। चार्जिंग के समय यूज करने से फोन ब्लास्ट भी हो सकता है।

    0 Comments