संदीप महेश्वरी के यह 7 विचार बदल देंगे आपकी बुद्धि और क़िस्मत।

आज के युवाओ के पसंदीदा व्यक्ति संदीप महेश्वरी भारत के साथ साथ दुनिया में भी बहुत प्रसिद्ध होते जा रहे है। अपने विचारों से लोगो को मोटीवेट करने वाले उनके यह कुछ विचार बदल देंगे आपकी बुद्धि और क़िस्मत।



1)  - जरा इन्टरनेट पर लोगो के बारे में पढो, ऐसे-ऐसे लोग मिल जायेंगे जिनको स्कूल में घुसने तक का माना कर दिया था पर आज वही लोग हिस्ट्री बदल गये, और आप ऐसे स्टूडेंट हो कि केवल अच्छी कॉलेज न मिलने से दुखी हो रहे हो।



2) - पूरी दुनिया को लग रहा था आप हार मान जाओगे, पूरी दुनिया को लग रहा था आप फ़ैल हो जाओगे, पूरी दुनिया को लग रहा था आप किसी काम के नहीं हो और फिर भी आप कुछ ऐसा कर जाओ कि पूरी की पूरी दुनिया के लिए, सिर्फ अपनी फॅमिली के लिए नहीं, अपने फ्रेंड्स के लिए नहीं, इस पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा बन जाओ, उसको सक्सेस बोलते है।

3) - जिसमे रूचि है वो करो, जब आपको पता है कि इस रेस में आप जरुर हारेंगे तो उस रेस में भाग ही क्यों ले।



4) - अगर आपको लगता है कि आपका दिमाग पढाई में सही से नहीं कर सकता, आपकी रूचि नहीं है, आपकी रूचि बिज़नस में है तो बिज़नस ही करे और अगर आपको लगता है कि पढने में आपको मज़ा आता है केवल दिखने के लिए नहीं बल्कि आपकी रूचि है तो आपके लिए पढाई करने के अलवा और कोई बेटर आप्शन हो ही नहीं सकता।

5) - हमें यह सोच बदलनी होगी कि अगर यह मेरा जो बच्चा है, उसका इन टॉप कॉलेज में एडमिशन हुआ तो इसका मतलब अच्छा है, उसकी लाइफ बन गई और अगर नहीं होता तो उसकी लाइफ बिगड़ गई।



6) - आपकी जिंदगी के बारे में सबसे अच्छा आपके पेरेंट्स के अलवा कोई नहीं सोच सकता।



7 - हमेशा कुछ न कुछ सिखने के रास्ते पर अगर आप चलोगे, तो चलते-चलते आपको पता भी नहीं लगेगा, और सच बता रहा हु पता भी नहीं लगेगा कि कब आप लोग नार्मल इन्सान से सुपर इन्सान बन जाओगे।

तो यह थे उनके कुछ ऐसे विचार जो आपकी बुद्धि और क़िस्मत बदलने में आपकी मदद करेंगे।

0 Comments