इस बड़े से आलू के भीतर का नजारा देखकर हैरान रह जाओगे

पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ट्रेवल कम्पनियां कभी कभी ऐसा करती हैं जो हम सोच भी नहीं सकते. ऐसी ही एक कंपनी Airbnb ने एक अनोखा होटल बनाया है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं.


South Boise, Idaho में करीब 400 एकड़ के मैदान के बीचोंबीच एक बड़ा सा आलू रखा गया है लेकिन दरअसल ये आलू नहीं है. आलू जैसा दिखने वाला ये स्ट्रक्चर दरअसल सीमेंट, कंक्रीट और स्टील से बना एक छोटा सा होटल है जिसका नाम रखा गया है Big Idaho Potato Hotel.


इस आलू होटल के भीतर जाने पर आपको पता चलेगा कि इसके भीतर दो लोगों के रुकने की सभी व्यवस्थाएं हैं जिनमें बेड, सोफे, टॉयलेट, आदि शामिल हैं. देखिये तस्वीरें :-




दरअसल अमरीकी राज्य Idaho आलू उत्पादन के लिए पूरे अमेरिका में जाना जाता है. यहाँ की जलवायु आलू की खेती के लिए बेहद अनुकूल है और यहाँ पैदा होने वाले आलू की गुणवत्ता भी अन्य क्षेत्रों के आलू के मुकाबले अच्छी होती है. शायद यही कारण है कि Airbnb ने आलू की आकृति को अपने इस होटल के लिए चुना.
वैसे इस होटल में ठहरना सस्ता बिलकुल नहीं है. इसका एक दिन का किराया है $200 ! लेकिन लाइफ में कुछ अलग हटकर चाहने वालों के लिए शायद ये बिलकुल भी ज्यादा नहीं है.

0 Comments