गर्लफ्रेंड से शादी की खातिर बैठ गया भूख हड़ताल पर, सफल रहा


धरने प्रदर्शन और भूख हड़ताल जैसी चीज़ें राजनीति में तो आम होती हैं लेकिन कोई अपना प्यार पाने के लिए भूख हड़ताल पर बैठ जाए, ये शायद आपने कभी नहीं सुना होगा. अब सुन लीजिये, गांधीवादी तरीके से भी अपना प्यार पाया जा सकता है और ये साबित किया है बंगाल के एक युवक ने.

अनंत नामक यह युवक पिछले आठ सालों से एक युवती के प्यार में था लेकिन पिछले कुछ समय से उसे महसूस हुआ कि उसकी गर्लफ्रेंड उसे इगनोर करने लगी है. उसकी बातचीत लगभग बंद हो चुकी थी, व्हाट्सएप पर भी उसे ब्लाक कर दिया गया था और उसका फ़ोन नहीं उठाया जाता था.
अनंत ने जब अपनी गर्लफ्रेंड के इस व्यवहार की पड़ताल की तो पाया कि उसके घरवाले उसकी शादी कहीं और करने जा रहे हैं. बस फिर क्या था, बिना कोई समय गंवाए, अनंत के दिमाग में अपनी गर्लफ्रेंड को वापस पाने का आईडिया आया और वह उसके घर के सामने बैठ गया धरने पर.
प्रदर्शनकारियों की तरह हाथ में प्लेकार्ड लेकर वह इस जिद के साथ भूख हड़ताल पर बैठ गया कि जब तक उसकी गर्लफ्रेंड उससे शादी के लिए तैयार नहीं होती, वह कुछ नहीं खायेगा. दोनों ओर के घरवाले आ गए, पुलिस आ गई, मोहल्ले वाले आ गए मगर कोई भी अनंत से उसकी भूख हड़ताल नहीं तुडवा सका.
आखिरकार जब कई घंटों बाद अनंत की हालत खराब होने लगी और उसे हस्पताल ले जाया गया तब गर्लफ्रेंड और उसके घरवाले शादी के लिए तैयार हो गए और तुरंत एक मंदिर में ले जाकर उनकी शादी करा दी गई.
वो क्या कहते हैं, प्यार किया तो डरना क्या, लेकिन इस मामले में ये कहना ठीक रहेगा, प्यार किया तो धरना क्या !

0 Comments